एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीदेहरादून

कोटद्वार की जन समस्याओं के निराकरण के लिए हर समय तत्पर है विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण

 

देहरादून (राव शहजाद ) । विधानसभा उत्तराखंड के सफल संचालन का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करती ऋतु खण्डूडी भूषण अपनी विधानसभा कोटद्वार में भी हर वक्त सक्रिय भूमिका में नजर आती हैं। साफ, निष्पक्ष एवं कड़क कार्य शैली, ख़ास तौर से प्रदेश की महिलाओं एवं युवा जनता को लुभाती आई है। इसी क्रम में आज उन्होंने पिछले साल कोटद्वार क्षेत्र में हुई अति वर्षा से क्षतिग्रस्त हुआ कौडिया क्षेत्र के पुल की मरम्मत ना होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता व समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि बच्चों के लिए विद्यालय तक आने–जाने के लिए एक मात्र माध्यम पुल ही है। यदि शीघ्र ही पुल के पिल्लर की मरम्मत नहीं की गई तो आने वाले वर्षा काल में पुल के ढहने की पूरी संभावना है। जनता की समस्या को ध्यान में रहते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग कोटद्वार को जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए।
साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने पौड़ी जनपद के जंगलों में आग लगने की घटनाओं का भी संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया सेटेलाइट आंकड़ों पर नजर डालें तो बुधवार को जिले के 80 से अधिक स्थानों पर जंगलों में आग धधक रही थी।जबकि वन विभाग के आंकड़े द्वारा कोई ऐसी घटना का जिक्र नहीं हुआ है। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया की कोटद्वार विधानसभा के आसपास के कई इलाकों में भी जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ती जा रही है, जिसे रोकना हम सबकी जिमेदारी है। ऋतु खण्डूडी ने प्रभागीय वनाधिकारी, वन विभाग, लैंसडाउन को पत्र लिखकर उचित कदम उठाने के निर्देश दिए ।
उन्होंने कोटद्वार परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक को कोटद्वार में बसों की उचित व्यवस्था बना कर बंद रूटों पर चलाने को कहा। उन्होंने बताया कोटद्वार डिपो की वर्तमान में बस बेड़ा कम है और चारधाम की यात्रा से भी बसों की संख्या कम हुई है। विधानसभा अध्यक्ष ने नई बस मिलने पर पुराने बंद रूटों की समीक्षा कर यात्रियों की सुविधा की दृष्टिगत बंद रूटों पर बसों का संचालयन करने के लिए निर्देशित किया।

Related Articles

Back to top button