एक्सक्लूसिव खबरेंप्रदर्शनराजनीति

कांग्रेसियों ने पेपर लीक मामले को लेकर केंद्र सरकार का फूंका पुतला

ऋषिकेश ( राव शहजाद ) । महानगर कांग्रेस कमेटी ऋषिकेश के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आज रेलवे रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए और नीट व यूजीसी नेट के पेपर लीक मामले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह एडवोकेट एवं पूर्व पीसीसी संजय गुप्ता ने कहा कि देश की केंद्र सरकार देश में होने वाले सबसे बड़े एग्जामों में से दो नीट व यूजीसी नेट के एग्जाम को बिना किसी फर्जीवाड़े के सुचारू रूप से संपन्न कराने में भी हर मुद्दों की तरह विफल रही है। 2014 में युवाओं को 2 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने के वादे के साथ सत्ता में आई और 2 एग्जाम भी ठीक से नहीं करा पा रही है। यह देश के मेहनती व मेधावी युवाओं और उनके भविष्य के लिए सपने देखने वाले उनके माँ बाप व सम्बन्धियों के साथ बहुत बाड़ा धोखा है।

 

आज देश में करियर बनाने के लगभग सभी पेपर लीक हो रहे हैं। जिसकी वजह से उनको बार-बार रद्द किया जा रहा है यह युवाओं के साथ खिलवाड़ नहीं तो क्या है। पीसीसी मेंबर जयेंद्र रमोला एवं महंत विनय सरस्वत ने कहा कि अभी हमने पिछले दिनों देखा कि नीट के एग्जाम में 67 कैंडिडेट्स ने टॉप किया है वह नीट एग्जाम जिससे पास होकर छात्र,छात्राएं मेडिकल के फील्ड में आगे बढ़ते हैं तथा उनके ऊपर देश की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी होती है क्या इसी प्रकार पेपर लीक होने से ऐसे डॉक्टर के हाथ देश की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं और तो और हाल ही में 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा हुई और 19 जून को रद्द हो गई। परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 11 लाख कैंडिडेट्स के लिए यह एक बड़ा झटका है। यह दोनों परीक्षाएं राष्ट्रीय स्तर की हैं और दोनों में पूरे देश से लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स अपीयर होते हैं।

 

मौके पर मदन मोहन शर्मा, संगठन महामंत्री ऋषि सिंघल, ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल रावत, रुक्म पोखरियाल, मंडलम अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, राजेश शाह, मुकेश जाटव, नि.पार्षद जगत सिंह नेगी, विजयलक्ष्मी शर्मा, मधु जोशी, गौरव राणा, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु जाटव, हरि सिंह नेगी, प्रवीण जाटव, अशोक शर्मा, गौरव यादव, संजय भारद्वाज, आदित्य झा सहित अन्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button