एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटनप्रशासन

जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में सुनी जनसमस्याएं

देहरादून ( राव शहजाद ) । डीएम सोनिका की अध्यक्षता में सोमवार को ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई आयोजित हुई है । जनसुनवाई में फरियादियों ने अपनी 119 शिकायतें दर्ज कराई। डीएम ने कहा कि बिचौलियों की बातों में आने की बजाए लोग अपनी शिकायतों को लेकर खुद मिलें। आज आई शिकायतों में अधिकांश भूमि विवाद, अतिक्रमण, आपसी विवाद, भरणपोषण, जल संस्थान, बिजली, पानी, आपदा जलभराव, वरिष्ठ नागरिकों से जुड़ी थी। बता दे जिलाधिकारी ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतों पर नगर निगम और राजस्व विभाग को कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण मुक्त किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नाले की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतों पर मौका मुआवना का अतिक्रमण को ध्वस्त किये जाने के निर्देश दिए। वही ग्राम जमनपुर निवासी किसान अपनी खेतों से जलभराव को निकलवाने की मांग की।

 

जिस पर डीएम ने एसडीएम विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए। सुंदरवाला तपोवन में पहाड़ों से पानी के साथ मलबा आ रहा है जो घरों में घुस रहा है, नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए। ईस्ट हॉपटाउन मौजा सुद्धोवाला झाजरा में दाखिल खारिज रोक की शिकायत पर एसडीएम विकासनगर को प्रकरण को दिखवाने के निर्देश दिए। रतनपुर कड़वा कॉलोनी अवैध कब्जे पर अधूरी कार्यवाही की शिकायत पर सिंचाई विभाग तथा तहसीलदार विकासनगर को मौके पर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए। हनोल में बाहरी व्यक्ति द्वारा ग्रामसभा की भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायत पर एसडीएम चकराता को कार्यवाही के निर्देश दिए। अनियोजित निर्माण होने से कई कालोनियों में जलभराव की समस्या हो रही है, जलभराव की शिकायतों पर उक्त क्षेत्रों से पम्प के माध्यम से पानी की निकासी की जा रही है।

 

बाइट : श्रीमती सोनिका डीएम

 

मौके पर सीडीओ झरना कमठान, एडीएम प्रशासन जय भारत सिंह, अपर मुख्य नगर आयुक्त बीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, सीएमओ डॉ. संजय जैन, एसडीएम सदर हरि गिरि, एसडीएम मुख्यालय शालिनी नेगी, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्रम सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधि. अभि. विद्युत राकेश कुमार, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र अंजली रावत, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी हेमलता गौड़ सहित अन्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button