Blog

सब्जी, फलों के दामों को नियंत्रित करने के लिए कृषि मंत्री को भेजा ज्ञापन

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हाथ मे सब्जी लेकर किया प्रदर्शन

ऋषिकेश ( राव शहजाद ) । कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट राकेश सिंह व पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष राकेश अग्रवाल के नेतृत्व में ऋषिकेश मंडी में विरोध प्रदर्शन करते हुए कृषि मंत्री उत्तराखंड सरकार को ज्ञापन भेजा है । महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट राकेश सिंह ने कहा कि सचिव- कृषि उत्पादन मंडी समिति ऋषिकेश के माध्यम से कृषि मंत्री उत्तराखंड को ज्ञापन भेज कर मांग की गई कि अत्यधिक बढे हुए सब्जी, फलों एवं दालों के दामों को नियंत्रित किया जाए । जिस तरीके से दिन-प्रतिदिन खाने पीने की वस्तुएं आसमान छू रहे हैं यह गरीब एंव आम जनता की पहुंच से दूर हो रही हैं, जिस ओर न स्थानीय प्रशासन न मंडी समिति और ना ही सरकार का किसी भी तरह का नियंत्रण है, जिस कारण आम जनता को दाल, टमाटर आलू की सब्जी खाना भी मुश्किल हो गया है सरकार मस्त है और जनता त्रस्त है।

 

 

कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला व सुधीर राय ने कहा कि इसी तरह अगर बेतहाशा सब्जियों के दामों में बढोतरी होती रही तो गरीब को त्योहारों में सब्जी खाना और मेहमानों को खिलाना भी मुश्किल हो जायेगा। क्यों सरकार पूर्व की भांति सब्जियों एंव फलों के दामों की वृद्धि को रोकने के लिए मंडी परिसर व शहर में स्टॉल लगवाये जाते, दामों को नियत्रंण करने के लिए सरकार को एक ठोस नियमावली बनानी चाहिए, लेकिन सरकार में बैठे लोग मस्त हैं और जनता त्रस्त है, इस त्योहारी सीजन को देखते हुए शीघ्र अति शीघ्र सरकार कृषि मंडी समितियों को निर्देशित करें, ताकि आम जनता को और महंगाई मार झेलनी पड़े, और मंत्री कभी-कभी मंडियों का निरीक्षण भी करें तभी जनता की परेशानी समझ आएगी।

 

बाइट : राकेश सिंह अध्यक्ष महानगर कांग्रेस

 

 

बाइट : जयेंद्र रमोला कांग्रेस नेता

 

मौके पर मदन मोहन शर्मा, संजय गुप्ता, शैलेंद्र बिष्ट, मनीष शर्मा, ललित मोहन मिश्रा, चंदन पंवार, राकेश अग्रवाल, निवर्तमान पार्षद राधा रमोला, शकुंतला शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, देवेंद्र प्रजापति, कमलेश शर्मा, ऋषि सिंघल, ब्रिज बहुगुणा, ऋषि पोसवाल, सौरभ वर्मा, गौरव राणा, इमरान सैफी, हिमांशु जाटव, राजकुमार, अंशुल रावत, सूरत सिंह कोहली, रविंद्र भारद्वाज, मनीष जाटव, विनोद रतूड़ी, राजेंद्र कोठारी, हिमांशु कश्यप आदित्य झा, मानसी सती सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button