एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटन

संस्कृतिक एवं कालरात्रि कार्यक्रम किया आयोजित

गोर्खाली सुधार सभा रायवाला ने दशहरे के अवसर पर किया कार्यक्रम का आयोजन

रायवाला । गोर्खाली सुधार सभा रायवाला ने दशहरा के पर्व पर कार्यक्रम आयोजित किया । इस दौरान स्थानीय कलाकारों द्वारा अपनी संस्कृतिक रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई । बुधवार को प्रतीतनगर स्थित एक वैडिंग पॉइंट में गोर्खाली सुधार सभा रायवाला ने गोर्खाली महिला हरितालिका तीज कमेटी रायवाला के सहयोग से संस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम एवं कालरात्रि कार्यक्रम का आयोजन किया। आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला सहित अन्य गढ़मान्यो ने किया उन्होंने बताया की शारदीय नवरात्र पर भक्तों ने माँ दुर्गा का सप्तम स्वरूप माँ कालरात्रि की पूजा अर्चना की ।

बता दे रायवाला में कालरात्रि का प्रथम बार आयोजन किया गया , इस अवसर पर लोगों ने माता कालरात्रि का आर्शीवाद लेकर प्रसाद ग्रहण किया। संस्था की सदस्य और सामाजिक कार्यकर्ता लष्मी गुरुंग ने बताया की द्वारा प्रस्तुत काली के चरित्र चित्रण ने लोगो का मन मोह लिया उनके द्वारा दी गई प्रस्तुति के माध्यम से नशा विरोधी और अत्याचार पे प्रहार संदेश कि लोगो ने जमकर सराहना कि उनके साथ तनमय ठाकुर, हर्ष कश्यप,और आइशा राय के अभिनय को भी लोगो द्वारा सरहा गया है । लक्ष्मी गुरुंग ने कहा कि महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए महिलाओं को माँ काली का रूप धारण करने की आवश्यकता है। जिससे इन अपराधों पर रोक लगाई जा सकती है , उन्होंने कहा की युवाओं को नशे से दूर रहकर अपनी संस्कृति के बारे में भी जानने की आवश्यकता है।

 

उन्होंने कहा कि लोक उत्सव, मेले व पारम्परिक आयोजन हमारी समृद्ध संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। ऐसे आयोजनों से समाज में भाषा, संस्कृति व पम्पराओं के प्रचार प्रसार के साथ ही संरक्षित करने का अवसर प्राप्त होता है। नवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर कई संस्थाओं और परिवारों द्वारा कीर्तन और माँ काली के चरित्र चित्रण हेतु निमंत्रण आता है और माँ कि कृपा है कि लोग मेरे द्वारा किये गए प्रयास को पसंद करके माँ का आशीर्वाद लेते है और मुझे अपना आशीर्वाद देते है। मौके पर संस्था अध्यक्ष टीका प्रसाद थापा, उपाध्यक्ष विष्णु प्रसाद, अलका क्षेत्री, ऋषिराम, यसोदा देवी , मुकेश भट्ट , दिव्या बेलवाल , संजीव चौहान , मुकेश भट्ट , अजय शाहू सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button