एक्सक्लूसिव खबरेंपर्यटनप्रशासन

कैबिनेट मंत्री ने पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ की बैठक

 

ऋषिकेश ( राव शहजाद ) । कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की कानून व्यवस्था, ट्रेफिक व्यवस्था, मादक पदार्थों की अवैध बिकी, नगर में घूल रहे मनचलों, आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का सत्यापन, अतिक्रमण, आस्थापथ की संपत्ति को नुकसान आदि विषयों को लेकर वार्ता की है । मंत्री अग्रवाल ने सख्त निर्देश देते हुए आवश्यक कदम उठाने को कहा है । बुधवार को बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश हैं कि प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाया जाए। मगर, तीर्थनगरी होने के बावजूद यहां खुलेआम मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है। उन्होंने शराब की होम डिलीवरी, बिना लाइसेंस रेस्टोरेंट में शराब परोसने पर नाराजगी भी व्यक्त की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इस पर अभियान चलाकर अंकुश लगाएं। डा. अग्रवाल ने कहा कि आस्था पथ पर अश्लील हरकत होने की वजह से चलना दूभर हो गया है। कहा कि यहां आए नशेड़ी प्रवृत्ति के लोगों का जमघट देखने को मिलता है, जिससे आस्था पथ की संपत्ति को भी नुकसान पहुंच रहा है।

 

कहा कि यहां आए दिन लोग पालतु जानवर, मोटर साइकिल, साइकिल लेकर पहुंचते है। उन्होंने निर्देशित कर कहा कि यहां नियमित गश्त बढ़ाई जाए। मंत्री अग्रवाल ने निर्देशित कर कहा कि नगर में ट्रेफिक की समस्या दिनोदिन बढ़ रही है, इसके लिए सड़क पर सफेद पट्टी के बाहर खड़े वाहन, अतिक्रमण पर कार्रवाई करें। साथ ही सभी यूनियन के लोगों के साथ समन्वय बनाकर ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार लाएं। डा. अग्रवाल ने कहा कि गर्ल्स कॉलेजों के बाहर मनचलों पर नजर रखी जाए। जिससे नगर में बहला फुसला कर अपहरण जैसी घटनाएं पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की समस्या सुनने के लिए नियमित पुलिस अभियान चलाएं। जो वरिष्ठ नागरिक थाने आने में असमर्थ हैं, उनके घर जाकर पुलिस समस्या जानें।

 

बाइट   :  प्रेमचंद अग्रवाल कैबिनेट मंत्री

 

मौके पर एसपी देहात लोकजीत सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश संदीप नेगी, कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट, रायवाला थानाध्यक्ष देवेंद्र चौहान, चौकी इंचार्ज एम्स बिनेश कुमार, चौकी इंचार्ज श्यामपुर पंकज कुमार, चौकी इंचार्ज आईडीपीएल ज्योति प्रसाद उनियाल, चौकी इंचार्ज बस अड्डा नवीन डंगवाल , हरिपुर कलां चौकी इंचार्ज विनय शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button