Blog

समर कैंप में झूमे बच्चे

 

ऋषिकेश । अंकुर पब्लिक स्कूल ने छात्रों के लिए समर कैंप का आयोजन किया है । जिसमें अन्य स्कूलों के छात्र भी नामांकन करा सकते हैं । बता दे यह 1 से 15 जून तक होगा. आयु सीमा 3-12 वर्ष होगी। विद्यार्थियों की उम्र के अनुसार गतिविधियां संचालित की जाएंगी। ग्रीष्मकालीन शिविर 1 जून को एक स्वागत पार्टी के साथ शुरू होगा। इससे छात्रों को बातचीत करने और एक-दूसरे को जानने में मदद मिलेगी। वर्ल्ड बिल्डिंग गेम खेलने के अलावा, एक शिल्प परियोजना भी होगी जहां छात्र दोस्ती कंगन बनाएंगे।
3 जून को “फ़ील्ड दिवस” ​​​​होगा। ढेर सारे मनोरंजक आउटडोर गेम खेले जाएंगे.
4 जून को एक मेहतर शिकार हमारे छात्रों को एक मजेदार खेल में शामिल करके उनके दिमाग का व्यायाम करेगा। इसके बाद, वे “अंग्रेजी वाक्य निर्माण गतिविधि” के साथ अपनी अंग्रेजी भाषा दक्षता का निर्माण करेंगे।
5 जून को पूरी तरह से शिविरों के बारे में होगा। छात्रों को कैंपिंग से परिचित कराया जाएगा और इससे जुड़े मनोरंजन से अवगत कराया जाएगा।
पार्टी का समय 6 जून को है. छात्रों को पूल पार्टी में मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा। उन्हें अपनी पोशाकें स्वयं लानी होंगी।
छात्र “मूवी डे” पर सिनेमाई दुनिया में उतरेंगे, जो 7 जून को होगा, जबकि 8 जून को, उन्हें प्रकृति से संबंधित बहुत सारे शिल्प बनाने, अपने रचनात्मक पक्ष को सामने लाने और उन्हें प्रकृति माँ से जोड़ने का मौका मिलेगा।
10 जून को शेफ दिवस पर छात्रों को स्वादिष्ट भोजन का स्वाद चखने का मौका मिलेगा। बिना आग के खाना बनेगा.
11 जून की थीम है “आपके आस-पास मददगार”। छात्रों को सामुदायिक सहायकों के रूप में तैयार होना होगा। “विज्ञान शिविर” 12 जून को है।
13 जून को “कैंप टैलेंट शो डे” के साथ छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। 14 जून तक छात्र एक पार्टी की योजना बनाएंगे और 15 जून को छात्रों के लिए एक बड़ी पार्टी के साथ समर कैंप का समापन होगा।

Related Articles

Back to top button