एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटन

यहां : महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए की सिलाई मशीनें वितरित

 

ऋषिकेश ( राव शहजाद ) । तीर्थंनगरी में  महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने का एक और प्रयास होता हुआ दिखाई दिया है। बता दे राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन ने किया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र भटनागर ने जनहित में कार्य करने वाले नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट को 5 सिलाई मशीन उपलब्ध कराई है। ट्रस्ट की ओर से यह मशीने गरीब महिलाओं को वितरित की जाएगी। जो मशीन चलाकर स्वरोजगार से जुड़ेगी। नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गरीब महिलाओं के उत्थान को लेकर चर्चा हुई। जिसमें राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र भटनागर ने कहा कि समय-समय पर गरीब महिलाओं की मदद के लिए लगातार उनका संगठन प्रयास करता रहेगा। कार्यक्रम में मौजूद ट्रस्ट की अध्यक्ष नीरजा गोयल ने हिंदू शक्ति संगठन के सहयोग करने पर आभार जताया है ।

 

इस अवसर पर राष्ट्रीय हिंदू संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघव भटनागर ने कहा कि हमारा यह छोटा सा प्रयास है और हमारा प्रयास यह आगे भी जारी रहेगा हम चाहते हैं कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर अपने घर परिवार का अच्छी तरह से देखभाल कर सके। सिलाई कढ़ाई बुनाई सीख कर अपने हाथों से अपने हुनर से परिवार से भरण पोषण कर सके ।भविष्य में हमारा यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा।

 

मौके पर राष्ट्रीय हिन्दु शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र भटनागर , रुपेश गुप्ता, रोहित जोशी , भाजपा महिला मंडल अध्यक्ष एव समाज सेवी माधवी गुप्ता ,सीमा रानी, नूपुर गोयल, शिखा पाल, अनुसूया उनियाल, अंजना गुप्ता, दीप पूनिया, देवांश शर्मा ,माधुरी अग्रवाल, स्पर्श आहूजा ,अंशुमन राणा, स्नेहा आहूजा ,आयुष्मान बर्थवाल, सहित अन्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button