एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटनसाहित्य

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को किया सम्मानित

रिपोर्ट : राव शहजाद

ऋषिकेश । ऋषिकेश के गीता नगर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वर विश्वविद्यालय की ओर से सकारात्मक पत्रकारिता व मीडिया सेमिनार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ऋषिकेश की महापौर अनिता ममगाई और विशिष्ट अतिथि के रूप में कमल शर्मा व आशीष डोभाल पहुंचे। इस दौरान अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के माउंटाबू से आए आश्रम के सदस्यों ने मूल्यनिष्ठ समाज निर्माण के लिए सकारात्मक पत्रकारिता पर चर्चा की। पत्रकारों से समाज को सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए काम करने की अपील की।

 

मेयर अनिता ममगाई ने कार्यक्रम आयोजित करने पर आश्रम का आभार व्यक्त किया। कहां की ऋषिकेश की मीडिया ने सदा ही सकारात्मक पत्रकारता की है जिससे आज शहर विकास की ओर अग्रसित हो रहा है। कर्मियों क इकट्ठा कर अपने चैनल और अखबार के माध्यम से दिखाना ही सच्चे पत्रकारता है खबरों का संज्ञान लेकर ही अधिकारी समस्याओं का समाधान करने के प्रति जागरूक होते हैं। कमल शर्मा ने कहा कि सकारात्मक पत्रकारिता से ही समाज को दशा और दिशा दी जा सकती है।

 

इसलिए सच्चे पत्रकार सकारात्मक पत्रकारिता ही करने में लगे हैं। इस प्रकार के कार्यक्रम से पत्रकारों को भी सकारात्मक ऊर्जा के साथ सकारात्मक पत्रकारिता करने की प्रेरणा मिलती है। आशीष डोभाल ने कहा कि पत्रकारों का सम्मान होने से पत्रकारों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होता है जिस पत्रकार अपनी लेखनी के माध्यम से संसार को दिखाता है।

Related Articles

Back to top button