एक्सक्लूसिव खबरेंस्पोर्ट्स

ज्योति स्पेशल स्कूल में खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित की

रिपोर्ट :  राव शहजाद

ऋषिकेश । अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर ज्योति स्पेशल स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित हुई । इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधानाचार्य भरत मंदिर इंटर कॉलेज आईडी जोशी व वीरेन्द्र शर्मा ने सयुंक्त रूप से किया । ज्योति विशेष विद्यालय की प्रधानाचार्या अम्बिका धस्माना ने कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों के समावेशन से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाना है और सभी के लिए एक समावेशी और सुलभ समाज के लाभों पर ध्यान देना है । इस अवसर पर विशेष बच्चों द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ दीप प्रचलन करवाया गया । साथ ही योग की प्रस्तुति भी विशेष बच्चों के द्वारा दी गई। इस अवसर पर बच्चों द्वारा दौड़, बाधा दौड़ और रस्सा काशी के खेल भी प्रस्तुत किए गए जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया ।

 

और सराहना की कि विशेष बच्चों के द्वारा इस तरह अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाना ज्योति विशेष विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयासों का ही परिणाम है। इस अवसर पर विशेष बच्चों के द्वारा बनाए गए कलाकृतियों, मिट्टी के बर्तन ,मिट्टी की सामग्री चटाई आदि की प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यक्रम का संचालन अनिल भट्ट व श्वेता सिंह ने किया।

 

मौके पर मधुसूदन शर्मा ,अशोक रस्तोगी, जितेंद्र अग्रवाल ,उषा रावत, विमला रावत ,अंजू रस्तोगी,अशोक आर्य बंशीधर पोखरियाल, चेतन शर्मा मेजर गोविंद सिंह रावत, मदन मोहन शर्मा मेजर महेश चंद्र त्यागी ,विमला रावत, मंजू शुक्ला ,उपदेश उपाध्याय, शशि राणा, सावित्री छेत्री, विजय लक्ष्मी ,डॉ सुनील दत्त थपलियाल, संजीव कुमार , रंजन अंथवाल,प्रवीण रावत अन्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button