एक्सक्लूसिव खबरेंपर्यटनसाहित्य

श्रद्धालुओं ने किया महादेव का रूद्राभिषेक

 

रायवाला । महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर बनखंडी महादेव मंदिर प्रतीतनगर रायवाला में श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक कर प्रदेश की खुशहाली, उन्नति की कामना की गयी है ।शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रतीतनगर स्थित बनखंडी महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है । बता दे कि सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालुओं की लंबी लंबी कतार देखने को मिली है। वही समिति के सदस्यों भक्तजनों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने के लिए उचित व्यवस्था भी की गई है । श्रद्धालुओं ने जयकारों के साथ मंदिर में जलाभिषेक किया , मंदिर में सुबह से ही जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली है । बता दे कि महाशिवरात्रि पर्व के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विशेष उपासना की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन शिव-पार्वती विवाह बंधन में बंधे थे। देश में बनारस, प्रयागराज, अयोध्याधाम, चित्रकूट, उज्जैन, हरिद्वार, ऋषिकेश, नासिक, मंडी समेत सभी देवालयों और शिवालयों में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

 

 

इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में लजीज व्यंजनों के कई स्टाल लगाए गए हैं , बच्चों के लिए नए झूले भी लगाए गए हैं । वही उचित व्यवस्था के लिए स्थानीय लोगों ने मंदिर समिति के सदस्यों का आभार भी प्रकट किया है ।

 

मौके पर दीवान सिंह चौहान, सचिव अजय साहूं , विहिप महामंत्री एके सिंह , विक्रम तड़ियाल सहित अन्य श्रद्धालु व पुलिस के जवान मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button