एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटनसाहित्य

खानपुर विधायक ने सेमनागराजा मंदिर के डोली पूजन कार्यक्रम में की शिरकत

रिपोर्ट  :   राव शहजाद

रायवला । खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने सेमनागराजा मंदिर के मकर सक्रांति , डॉली पूजन में शिरकत कर भंडारे का शुभारंभ किया । इस दौरान स्थानीय भक्तजन भी उपस्थित थे । रविवार को छिद्रवाला स्थित सेमनागराजा मंदिर परिसर में खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर सभी को मकर सक्रांति के पर्व की बधाई दी। उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर भगवान सेमनागराजा का आशीर्वाद लेकर प्रदेश खुशहाली की कामना की ।  विधायक उमेश कुमार ने कहा कि हमने एक योजना चलाई है सामूहिक विवाह योजना किसी भी धर्म की कन्या के लिए मां-बाप गरीब है ना और बच्ची अनाथ है या बहुत गरीब मां-बाप है उनके विवाह की। कहा की पौने दो साल में 350 से ज्यादा कन्याओं का विवाह कराया है । बताया कि इस वर्ष जून में दुनिया की सबसे बड़ी सामूहिक विवाह की योजना है 1001 कन्याओं का सामूहिक विवाह होना पूरे उत्तराखंड के हर धर्म के कन्या का विवाह कराया जाएगा ।

 

 

कहा कि किसी भी जनपद जिले में यारी रिश्तेदारी में कोई भी गरीब कन्या ऐसी हो तो हमारे कार्यालय में पंजीकरण करवा ले । वही ऋषिकेश क्षेत्र में डंपिंग ग्राउंड के मुद्दे को उठाया और कहा की गाज़ीपुर की मंडी भी ऐसे ही सरकार के लोगों ने झांसे में लेकर डंपिंग ग्राउंड बनवा दिया था और आज वहां पर चील कौवे घर के ऊपर मंडराते रहते है।

 

बताया कि ट्रंपिंग ग्राउंड बनने से उस क्षेत्र की वैल्यू खत्म हो जाती है जमीनों के रेट 50% से भी नीचे आ जाते हैं वहां कोई मकान नहीं खरीदना है । मंदिर के पंडित टीकाराम जोशी ने बताया कि मंदिर से काफी भक्तजनों की मनोकामना पूर्ण हुई है , काफी लोगो की आस्था है जिससे हमेशा भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है ।

 

बाइट  :  उमेश कुमार विधायक खानपुर

 

मौके पर सेमनागराजा मंदिर के मुख्य पंडित टीकाराम जोशी ,भागवत आचार्य शिवस्वरूप नोटियाल , बिनेश नैथानी , लक्ष्मण सिंह चौहान , महावीर उपाध्याय , विनोद जुगलान , वीरेंद्र पुंडीर , रामचंद्र रामोला , सरोजनी देवी सहित सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button