Blog

पुलिस ने साईं मंदिर से लाखों की चोरी करने वाले तीन चोरों को दबोचा

 

ऋषिकेश  ( राव शहजाद ) ।  थाना मुनिकीरेती पुलिस के हाथ बड़ी सफलता आयी है । मुनिकीरेती पुलिस और सीयूआई कि संयुक्त टीम ने सांई मंदिर भागला शिवपुरी में चोरी करने वाले अर्न्तराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना मुनिकीरेती में मदन लाल गैरोला ने बीती पांच मार्च को भांगला स्थित साई मंदिर से चांदी का सिंहासन, चांदी का छत्र चोरी कर ले जाने के संबंध में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की, छानबीन के दौरान आज तीन अभियुक्त को मंदिर से चोरी की गई 17 किलो ग्राम चांदी कीमत (बारह लाख पचहत्तर हजार रूपये) और एक मोटरसाइकिल के साथ गूलर से गिरफ्तार किया गया है।
कुलवंत अपने साथियों के साथ मिलकर पहले भी कई राज्यों के मंदिर आदि में चोरी को अंजाम दे चुका है।
बता दे आरोपी गैंग प्रमुख कुलवंत उधमसिंहनगर का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ विभिन्न राज्यो/थानों में 18 से अधिक मुकदमें पंजीकृत हैं।
पुछताछ में कुलवंत ने बताया कि हमने उत्तराखण्ड के तिरंगा साई मन्दिर के बारे में Youtube पर एक वीडीयो मे देखा था की इस मन्दिर मे काफी मात्रा में चांदी का नक्कासी किया आभुषण है जिस पर मैनें अपने गैंग के साथियो कि दिखाकर यहां चांदी के आभुषणो की चोरी की योजना बनाई थी । आरोपियों की पहचान अवतार सिहं, त्रिलोक सिंह और कुलवंत के रूप में हुई है।

 

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष मुनिकीरेती रितेश शाह, वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश चंद पाण्डे, उप निरीक्षक मनोज ममंगाई, उप निरीक्षक राजेन्द्र सिंह रावत, उप निरीक्षक प्रदीप रावत, हेड कांस्टेबल सोहन राणा, हेड कांस्टेबल अजय वीर, कांस्टेबल मनीष चौधरी, कांस्टेबल पंकज रावत, सीआईयू टीम प्रभारी उपनिरीक्षक ओम कांत भूषण, हेड कांस्टेबल विकास सैनी, कांस्टेबल रविंद्र, कांस्टेबल नजाकत शामिल थे।

Related Articles

Back to top button