एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीपर्यटनसाहित्य

अखंड भारत शक्तिपीठ ट्रस्ट ने गौशाला निर्माण का भूमि पूजन किया

रिपोर्ट  : राव शहजाद

रायवाला । अखंड भारत शक्तिपीठ ट्रस्ट ( पंजी ) द्धारा गौशाला के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया। इस दौरान स्थानीय ग्रामीण सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। गुरुवार को रायवाला क्षेत्र के ग्राम सभा गौहरीमाफी में अखण्ड भारत शक्तिपीठ ट्रस्ट ने निराश्रित गोवंशों के लिए गौशाला के भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया । जिसमें गो सेवा समिति उत्तराखंड के अध्यक्ष राजेंद्र अंतवाल ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । इस अवसर पर ग्रामीणों ने इस कार्य के लिए ट्रस्ट का आभार भी प्रकट किया । अध्यक्ष राजेंद्र अंतवाल ने कहा कि गौशाला में कार्ये के लिए संतो व स्थानीय लोगों का काफी सहयोग है उन्होंने सभी से अपील भी की लोगो के सभी आयोजन शादी सालगिरह , जन्मदिवस , सगाई , पित्रो का शराद अन्य कार्यक्रम गौशाला में करें जिससे पुण्य भी मिलेगा और अन्य लोगों को भी सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी ।

 

सरकार गोवंश को लेकर अपना कार्य पूर्ण रूप से कर रही है , सरकार ने पंजीकृत संस्था को गोवंश के ग्रास के लिए प्रति गाय 80 रुपये प्रतिदिन कर दिया है।

 

बाइट  : राजेंद्र अंतवाल अध्यक्ष गो सेवा समिति

बाइट :  साध्वी विचित्र रचना अध्यक्ष अखण्ड भारत शक्तिपीठ ट्रस्ट

अखण्ड भारत शक्तिपीठ ट्रस्ट की अध्यक्ष साध्वी विचित्र रचना ने बताया कि ट्रस्ट लगभग 32 बिंदुओं पर कार्य कर रहा है ,जिनमे सिलाई प्रशिक्षण , कम्प्यूटर प्रशिक्षण , अर्टिफिसल ज्वैलरी सहित अन्य सभी निशुल्क कराए जाते है । कहा कि कोई भी गोवंश सड़कों पर न घूमे संम्मान के साथ गौशाला में पहुँचे । इसके लिए क्षेत्र में निराश्रित गोवंशों के लिए वाहन की व्यवस्था भी की जाएगी , गाय के गोबर से नए उत्पाद भी तैयार किये जायेंगे । उन्होंने गौशाला के लिए भूमि दान के रूप में देने और कैप्टन शीशपाल पोखरियाल का भी धन्यवाद किया। गौशाला के निर्माण से निराश्रित गोवंशों की रक्षा हो सकेगी। कहा कि लोगों को भारतीय संस्कृति का अध्ययन करना चाहिए। मौके पर साध्वी विचित्र रचना , कैप्टन शीशपाल पोखरियाल , गौ सेवा आयोग उत्तराखंड के अध्यक्ष राजेंद्र अंतवाल , भगवती प्रसाद सेमवाल ,पुर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष रायवाला देवेंद्र दत्त जोशी , जिला पंचायत सदस्य साहबनगर रीना रमन रांगड़ , रघुनानंद दास महाराज , योगी आशुतोष महाराज , ग्राम प्रधान गौहरीमाफी रोहित नोटियाल , सदानंद गिरि महाराज , केदारनाथ नगर पंचायत अध्यक्ष देवप्रकाश सेमवाल , रतन सिंह पंवार सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button